देशभर में वीडियो के माध्यम से ज्ञान पहुंचा रहे क्रिएटर्स के लिए अच्छी खबर, सरकार करेगी सम्मानित।

0
113

देहरादून – बीते कुछ सालों में सोशल मीडिया पर कंटेंट क्रिएटर्स की संख्या तेजी से बढ़ी है। डिजिटल की दुनिया में लोग में अपने स्मार्टफोन से अपनी कला और ज्ञान लोगों को दिखा रहे हैं। विभिन्न विषयों और मुद्दों पर अपनी बात रखने वाले इन क्रिएटर्स के सोशल मीडिया अकाउंट पर करोड़ों में फॉलोअर्स भी हैं। अब इन क्रिएटर्स के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। सरकार ने इन क्रिएटर्स को सम्मानित करना का फैसला किया है, अगर आप भी कंटेंट क्रिएटर्स हैं और लोगों तक विभिन्न मुद्दों पर ज्ञान पहुंचा रहे तो आप भी इसके लिए नॉमिनेशन करा सकते है।

20 कैटेगरी मिलेगा अवार्ड
सरकार के इस ‘नेशनल क्रिएटर्स अवार्ड का मकसद देशभर में लोगों तक ज्ञान पहुंचा रहे क्रिएटर्स को पहचान देना है। केंद्र सरकार की ओर से बयान जारी कर बताया गया कि इस अवॉर्ड्स को 20 अलग-अलग कैटेगरी में दिया जाएंगा। इस अवार्ड के लिए नॉमिनेशन की आखिरी तारीख 21 फरवरी 2024 है। इसके लिए आपको MyGov.in पर जाकर नॉमिनेशन कर सकते हैं।

ऐसे करे नॉमिनेशन
MyGov.in की वेबसाइट पर जाने के बाद यूजर्स को innovateindia.mygov.in पर जाना होगा, जहां, उन्हें नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड 2024 का विकल्प मिलेगा। यहां पर क्रिएटर्स अपना नॉमिनेशन कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें अपने मोबाइल नंबर और ओटीपी से लॉग इन करना होगा। लॉग इन करने के बाद उन्हें कैटेगरी चुननी होगी और सोशल मीडिया लिंक को अटैच करना होंगा। इसके बाद आप यहां पर अपने नॉमिनेशन कर सकते हैं।

पीएम मोदी ने किया पोस्ट
इस अवार्ड की घोषणा होने के बाद पीएम मोदी ने भी एक एक्स पर एक पोस्ट किया और लिखा, ‘हमारे क्रिएटर्स समुदाय के लिए यह एक शानदार मौका है, जो पूरे भारत में मौजूद असाधारण प्रतिभा को सबके सामने ला रहा है’।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here