विभागों को प्रदेश सरकार को देनी होगी निवेश एमओयू को धरातल पर उतारने की रिपोर्ट, अब तक 60 हजार करोड़ के निवेश की हो चुकी है ग्राउंडिंग।

0
19

देहरादून – वैश्विक निवेशक सम्मेलन में हुए निवेश एमओयू को धरातल पर उतारने के लिए विभागों को 15 फरवरी तक प्रदेश सरकार को रिपोर्ट देनी होगी। दिसंबर माह में हुए निवेश सम्मेलन में प्रदेश सरकार ने 3.54 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव पर एमओयू किए। इसमें अब तक 60 हजार करोड़ रुपये के निवेश की ग्राउंडिंग हो चुकी है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की ओर से अधिकारियों को राज्य की भौगोलिक परिस्थितियों और रोजगार देने वाले निवेश प्रस्ताव को प्राथमिकता के आधार पर ग्राउंडिंग की जाए। साथ ही सीएम ने 15 फरवरी तक अधिक से अधिक एमओयू हुए निवेश प्रस्ताव को ग्राउंडिंग करने के निर्देश दिए थे। उद्योग विभाग, ऊर्जा, स्वास्थ्य, आवास विकास, कृषि एवं बागवानी, पर्यटन, नागरिक उड्डयन समेत अन्य विभाग निवेशकों के साथ किए एमओयू और निवेश को धरातल पर उतारने की रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं।

इसके बाद विभागों की ओर से अलग-अलग क्षेत्रों में निवेश के उद्धाटन व शिलान्यास कार्यक्रम किए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने एमओयू प्रस्ताव की ग्राउंडिंग में निवेशकों को किसी तरह की दिक्कत न हो, इसके लिए 200 करोड़ से अधिक निवेश प्रस्ताव पर निवेशकों का सहयोग करने के लिए अधिकारियों को नोडल अधिकारी के रूप में जिम्मेदारी तय की है, जिससे निवेशकों को जमीन व अन्य अनुमतियां लेने में आसानी हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here