केदारनाथ में महिंद्रा थार में स्वस्थ्य श्रद्धालुओं का वीडियो वायरल, मुख्य सचिव ने जांच के दिए आदेश।

0
16

देहरादून – केदारनाथ में कुछ ही दिन पहले थार गाड़ी को चिनुक हेलिकॉप्टर के जरिए धाम में पहुंचाया गया। जिसके बाद विपक्ष के साथ-साथ वहां के पंडा पुरोहितों और स्थानीय लोगों ने इसका विरोध भी किया। जिसके बाद सरकार द्वारा कहा गया कि इसे धाम में बुजुर्ग श्रद्धालुओं को लाने-ले जाने के लिए पर्यटन विभाग द्वारा भेजा गया है। इसी बीच हैलीपेड से मंदिर तक थार में जाते हुए कुछ स्वस्थ श्रद्धालु का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद मुख्य सचिव ने इसका संज्ञान लिया और सख्त निर्देश जारी किए हैं।

केदारनाथ में थार पर रार

केदारनाथ में इन दिनों थार आज कल चर्चाओं का विषय बनी हुई है। इसके यहां पहुंचने से लेकर श्रद्धालुओं को ले जाने पर चर्चाएं ही हो रही हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रही है। जिसमें कुछ स्वस्थ लोग 3-4 पुरुष और महिलाएं थार से मंदिर तक पहुंचे थे। इस वीडियो के वायरल होने के बाद से ही एक बार फिर केदारनाथ में थार पर सवाल उठने लगे हैं। थार में बैठे स्वस्थ व्यक्तियों की ये विडियो वायरल होने के बाद लोगों के साथ ही विपक्ष ने भी इस मुद्दे पर सवाल उठा रहा है।

मुख्य सचिव ने दिए जांच के आदेश

मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने भी वायरल वीडियो के बाद इसका संज्ञान लिया है। उन्होंने कहा केदार धाम में पर्यटन विभाग की ओर से थार को इसलिए मंगवाया गया था ताकि अस्वस्थ श्रद्धालुओं को मंदिर तक पहुँचाया जाए। लेकिन वायरल वीडियो उनके संज्ञान में आया है और इस पर अब कार्रवाई की जाएगी। जिस संबंधित अधिकारी ने भी स्वस्थ लोगों को थार से मंदिर तक आने की परमिशन दी है। उसके ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए जिलाधिकारी को मुख्य सचिव की ओर से दिशा निर्देश जारी कर दिया गया है

वायरल वीडियो पर विपक्ष ने उठाए सवाल

विपक्ष भी वायरल वीडियो पर सवाल खड़े कर रहा है। विपक्ष का कहना है कि हम पहले दिन से ही केदारनाथ में थार वहां को पहुंचाने के विरोध में थे और केदार धाम में पर्यावरण की स्थिति को देखते हुए ऐसा निर्णय सरकार द्वारा नहीं लेना चाहिए था। मगर कुछ वीआईपी और खास मेहमानों को दर्शन कराने के लिए इसका वहां पर प्रबंध किया गया है।

वीडियो वायरल होने के बाद भाजपा ने कांग्रेस पर तंज करते हुए कहा कांग्रेस को सरकार की कोई भी अच्छे कार्य दिखाई नहीं देते। कांग्रेस हमेशा सवाल खड़े करने का काम करती है। इसके साथ ही भाजपा का कहना है कि जहां तक बात वायरल वीडियो की है तो इसका संज्ञान लिया जाएगा और जांच की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here