प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, रुद्रपुर और किच्छा नो ड्रोन जोन घोषित।

0
23

उधम सिंह नगर/रुद्रपुर – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शंखनाद रैली को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री की रैली को देखते हुए मंगलवार को रुद्रपुर और किच्छा नो ड्रोन जोन घोषित रहेगा। इसके साथ ही एंटी ड्रोन यूनिट की निगहबानी भी रहेगी। फ्लीट की रिहर्सल कर चिह्नित की गई कमियों को दूर किया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को देखते हुए पुलिस ने दो अप्रैल की सुबह पांच बजे से अग्रिम आदेशों तक जिले में भारी वाहनों की आवाजाही को प्रतिबंधित किया है। रुद्रपुर शहर में सभी मालवाहक वाहन (छोटे और बड़े मालवाहक) पूरी तरह प्रतिबंधित रहेंगे। रैली को लेकर रूट डायवर्जन किया गया है।

एसएसपी बोले
एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि रैली को लेकर पुख्ता सुरक्षा की गई है। पांच एसपी, 12 एडिशनल एसपी, 18 सीओ और पांच कंपनी पीएसी तैनात की गई है। क्यूआरटी, एटीएस सहित अन्य टीमें भी तैनात होंगी। रैली में भारी भीड़ पहुंचने को लेकर रूट डायवर्जन किया गया है। मंगलवार को किच्छा और रुद्रपुर नो ड्रोन जोन घोषित किया जाएगा।

वीवीआईपी की सुरक्षा मापदंडों का करें शत प्रतिशत अनुपालन
पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर एपी अंशुमन ने पुलिस लाइन में पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की ब्रीफिंग कर सुरक्षा और यातायात व्यवस्था को लेकर निर्देश दिए। उन्होंने पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के प्रति संवेदनशीलता बरतने और वीवीआईपी की सुरक्षा मापदंडों का शत प्रतिशत अनुपालन करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि वीवीआईपी के मार्ग और सभा स्थल पर किसी भी प्रकार का हैंडबैग और अन्य सामग्री को ले जाना प्रतिबंधित किया जाय। उन्होंने रैली स्थल का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। वहां आईजी विजिलेंस केकेवीके, डीआईजी कुमाऊं, एसएसपी डॉ. मंजुनाथ टीसी, 46वीं वाहिनी पीएसी के कमांडेंट पंकज भट्ट आदि थे।

पुलिस लाइन में उतरेगा प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर
प्रधानमंत्री की रैली को लेकर पुलिस प्रशासन चौकस है। पुलिस सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हेलीकाॅप्टर पुलिस लाइन में उतरेगा। सूत्रों के अनुसार यहां से प्रधानमंत्री मोदी कड़ी सुरक्षा के बीच कार से दोपहर 12 बजे सभास्थल पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री करीब 45 मिनट तक मंच पर रहेंगे। प्रधानमंत्री के हेलीकाॅप्टर लैंडिंग को देखते हुए पुलिस लाइन रोड को चमकाया गया है। नैनीताल रोड और किच्छा बाईपास रोड की हालत को ठीक किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here