गूगल ने Gemini का सपोर्ट डॉक्स, शीट और जीमेल के लिए किया जारी, अब आप बोलकर एआई से लिखवा सकते है ई-मेल।

0
84

देहरादून – गूगल ने अपने Cloud Next 2024 कॉन्फ्रेंस में बड़े अपडेट की घोषणा की है। गूगल ने अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित टूल Gemini का सपोर्ट जीमेल से लेकर डॉक्स और शीट के लिए भी जारी कर दिया है। इस नए अपडेट के बड़ा फायदा यह होगा कि जीमेल के मोबाइल यूजर्स बोलकर ई-मेल लिख सकेंगे। जीमेल के साथ गूगल ने एआई वॉयस प्रॉम्ट का सपोर्ट दिया है।

  • Gmail: Gemini के सपोर्ट के साथ जीमेल को “Help me write” फीचर मिला है जिसकी मदद से आप बोलकर एआई से ई-मेल लिखवा सकते हैं। इसके अलावा जीमेल के लिए एक instant polish फीचर भी रिलीज हुआ जो कि रफ मेल को बेहतर तरीके से लिख सकता है और वह सिर्फ एक क्लिक पर।
  • Google Docs: गूगल डॉक्स की बात करें तो Gemini के सपोर्ट के बाद डॉक्स को बेहतर तरीके से मैनेज किया जा सकता है। अब किसी डॉक्यूमेंट को सर्च करना भी आसान होगा। इसके अलावा कवर इमेज के लिए अब कई सारे ऑप्शन मिलेंगे। नए अपडेट के बाद प्रजेंटेशन बनाना आसान होगा।
  • Google Sheets: गूगल शीट में Gemini के सपोर्ट आने के बाद यूजर्स को एक नया टेबल मिलेगा जिसमें तमाम तरह के डाटा को बेहतर फॉर्मेटिंग के साथ ऑर्गेनाइज किया जा सकेगा। इसके अलावा अब कई सारे नए टेंपलेट मिलेंगे। इसके अलावा कुछ जरूरी नोटिफिकेशन ऑटोमैटिक मिलेंगे।

गूगल चैट के लिए भी Gemini का सपोर्ट जारी किया गया है। अब एआई की मदद से पूरे चैट के सवाल-जवाब को संक्षिप्त किया जा सकेगा। नया अपडेट किसी मैसेज को आपकी भाषा में ऑटोमैटिक अनुवाद भी कर देगा। इसके अलावा 5,00,000 मेंबर्स के लिए स्पेस भी बना देगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here