Android 15 में स्विच ऑफ होने के बाद भी काम करेगा ट्रैकिंग फीचर और भी मिलेंगे फायदे…

0
49

देहरादून – गूगल ने धीरे-धीरे Android 14 का अपडेट जारी करना शुरू कर दिया है। पिक्सल और कुछ प्रीमियम फोन को इसका अपडेट मिल रहा है। अब गूगल ने Android 15 पर भी काम करना शुरू कर दिया है। कहा जा रहा है कि Android 15 को कई ऐसे जरूरी फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा जिसकी जरूरत हर एंड्रॉयड यूजर्स को लंबे समय से है।

Android 15 में एप्स को कर सकेंगे आर्काइव

रिपोर्ट के मुताबिक Android 15 को एप्स आर्काइव फीचर के साथ पेश किया जाएगा यानी आप उन एप्स को आर्काइव में सेव कर सकेंगे। ऐसे में आपको एप्स को डिलीट भी नहीं करना पड़ेगा और फोन में स्पेस भी बची रहेगी, हालांकि इसके साथ एक शर्त भी है और वह यह कि सिर्फ गूगल प्ले-स्टोर से डाउनलोड किए गए एप्स ही आर्काइव किए जा सकेंगे। किसी थर्ड पार्टी स्टोर से डाउनलोड किए गए एप्स आर्काइव फीचर को सपोर्ट नहीं करेंगे।

स्विच ऑफ होने के बाद भी काम करेगा ट्रैकिंग फीचर

Android 15 को लेकर यह भी कहा जा रहा है कि इसे अब तक के सबसे जरूरी फीचर के साथ लॉन्च किया जाएगा। फिलहाल एंड्रॉयड फोन को फाइंड माय डिवाइस की मदद से सर्च किया जाता है लेकिन इसके लिए फोन का ऑन होना जरूरी है। Android 15 के साथ कंपनी फाइंड माय डिवाइस को खत्म कर देगी।

इसकी जगह ब्लूटूथ ट्रैकिंग सिस्टम ले लेगा। Android 15 के साथ हार्डवेयर में भी कुछ बदलाव करने होंगे जिसके बाद फोन स्विच ऑफ होने के बाद भी फोन का ब्लूटूथ कंट्रोल काम करेगा और इसी की मदद से फोन को ट्रैक किया जा सकेगा। इसका सपोर्ट सबसे पहले पिक्सल फोन के लिए मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here