आईपीएल 2024 के फाइनल में पहुंचने के लिए आज भिड़ेंगी सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स, दिलचस्प होगा मुकाबला।

0
38

चेन्नई – सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच आज आईपीएल 2024 का क्वालिफायर-2 खेला जाएगा। चेपॉक में खेले जाने वाले इस मैच में जो भी टीम जीतेगी सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी। उसका सामना 26 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। आज के मैच में ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की सर्वश्रेष्ठ पावर हिटर जोड़ी तथा युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन के बीच टक्कर देखने को मिलेगी।

हेड-अभिषेक दिलाएंगे हैदराबाद को तेज शुरुआत
हेड और अभिषेक ने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है। इस जोड़ी को ‘ट्रेविषेक’ नाम दिया गया है। मौजूदा संस्करण में हेड ने 199.62 के स्ट्राइक रेट से 533 रन बनाए हैं जबकि अभिषेक ने 207.04 के स्ट्राइक रेट से 470 रन बना लिए हैं। दोनों के बल्ले से अब तक 72 छक्के और 96 चौके निकल चुके हैं।

वहीं, सनराइजर्स के पास हेनरिक क्लासेन जैसा विस्फोटक बल्लेबाज मौजूद है। उन्होंने 180 के स्ट्राइक रेट से 413 रन बनाए हैं। वहीं, उनके बल्ले से 34 छक्के निकले हैं। क्लासेन आते ही बड़े शॉट खेलने के लिए जाने जाते हैं। हालांकि, चेपॉक का विकेट उप्पल, कोटला और वानखेड़े के मैदान से थोड़ा अलग होगा। यहां गेंद रुककर आएगी। ऐसे में बड़े शॉट खेलना थोड़ा मुशकिल हो सकता है।

अश्विन-चहल बिखेरेंगे जलवा
रॉयल्स के गेंदबाजी आक्रमण पर नजर डालें तो अश्विन और चहल की जोड़ी चेपॉक में हैदराबाद के लिए मुसीबत बन सकती है। दोनों को इस विकेट की अच्छी खासी परख है। वहीं, लीग के आखिरी चरण में अश्विन अपनी फॉर्म में वापसी करने में कामयाब हुए हैं। ऐसे में क्वालिफायर-2 में वह खतरनाक साबित हो सकते हैं।

वहीं, सनराइजर्स की गेंदबाजी पर नजर डालें तो टी नटराजन पर बड़ा दारोमदार होगा जिन्होंने इस सत्र में सबसे ज्यादा विकेट चटकाए हैं। वह अपने घरेलू मैदान पर खेलते हुए परिस्थितयों का भरपूर फायदा उठाना चाहेंगे। इसके अलावा भुवनेश्वर और कमिंस का अनुभव हैदराबाद के गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती प्रदान करेगा।

सैमसन से होगी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद
राजस्थान का शीर्ष बल्लेबाजी क्रम अपनी लय में लौटता दिख रहा है। आरसीबी के खिलाफ खेले गए एलिमिनेटर मैच में यशस्वी जायसवाल ने दमदार प्रदर्शन किया। टी20 विश्व कप 2024 से पहले सलामी बल्लेबाज अपनी फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे। हालांकि, कप्तान संजू सैमसन की फॉर्म चिंता का विषय बनी हुई है। दरअसल, पिछले तीन मैचों में वह 20 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाए हैं।

इस मैच में सभी की नजरें ध्रुव जुरेल पर होंगी जो अपने पिछले दो मैचों में फ्लॉप रहे हैं। वहीं, रॉयल्स को हेटमायर और पॉवेल से विस्फोटक प्रदर्शन की उम्मीद होगी। इसके अलावा रियान पराग अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से विरोधियों की बखिया उधेड़ते दिखेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here