मानसून ने खोली नगर निगम के ड्रेनेज सिस्टम की पोल, बीते 8 दिनों में 500 से ज्यादा आई जलभराव की शिकायतें।

0
12

देहरादून – मानसून की दस्तक के बाद चंद मिनटों की बारिश से राजधानी देहरादून में जगह-जगह जल भराव और नालियां चौक होने लगी है जिसके बाद सिस्टम पर सवाल उठने लगे है। हालांकि नगर निगम जलभराव और ड्रेनेज सिस्टम को ठीक करने को लेकर बड़े-बड़े दावे कर रहा है लेकिन सप्ताहभर की बारिश ने सिस्टम की पोल खोल कर रख दी है।

हालांकि भारी बारिश को देखते हुए नगर आयुक्त गौरव कुमार ने कहा जल भराव के साथ ही ड्रेनेज सिस्टम को देखते हुए अतिरिक्त टीमों के साथ ही 8 वरिष्ठ अधिकारियों की जिम्मेदारी भी सुनिश्चित की गई है ताकि भारी बारिश के कारण जल भराव और ड्रेनेज की कोई समस्या उत्पन्न ना हो सके जिससे आम जनता को किसी भी परेशानी का सामना न करना पड़े।

हालांकि मानसूनी आफत से निपटने के लिए नगर निगम में कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। जहां 1 जुलाई से अब तक करीब 500 से ज्यादा शिकायतें शहरवासियों की आ चुकी है। जिन समस्याओं के निस्तारण के लिए विभाग बड़े-बड़े दावे कर रह हैं लेकिन जिस तरह से धरातल पर तस्वीरे नजर आ रही है। उससे लगता नहीं है कि सालों से चली आ रही जल भराव और ड्रेनेज की समस्या ठीक हो पाई हो। जल भराव के चलते तमाम शिकायतें कंट्रोल रूम में प्राप्त हो रही है। जल भराव के चलते आम जनता को खासी दिक्कतों का भी सामना इन दिनों राजधानी दून में करना पड़ रहा है जोकि चिंता का विषय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here