मेटा ने भारत में लॉन्च किया एआई टूल Meta AI, अब गूगल और चैटजीपीटी की बढ़ेगी मुसीबत…

0
40

नई दिल्ली – मेटा ने अपने एआई टूल Meta AI को भारत में भी लॉन्च कर दिया है। इससे पहले यह टूल अमेरिका जैसे कई देशों में लाइव था। Meta AI भी ओपनएआई के चैटटूल चैटजीपीटी की तरह ही है। Meta AI से आप तमाम तरह के सवाल पूछ सकते हैं। इसके अलावा आप इससे एआई इमेज भी बनवा सकते हैं।  Meta AI का सपोर्ट फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और meta.ai के लिए भी जारी किया गया है।

Meta AI को Meta Llama 3 के सपोर्ट के साथ बनाया गया है जो कि मेटा का सबसे एडवांस लार्ज लैंग्वेज मॉडल (LLM) है। Meta AI का इस्तेमाल आप फीड, चैट के अलावा कई सारे एप्स में कर सकते हैं। इसकी मदद से आप कंटेंट भी बना सकते हैं। इसके अलावा गणित के सवाल भी इससे पूछ सकते हैं।

यदि आप कंप्यूटर से इसे एक्सेस करना चाहते हैं तो आपको meta.ai पर जाना होगा और उसके बाद फेसबुक आईडी से लॉगिन करना होगा। फिलहाल केवल Meta AI का इस्तेमाल फेसबुक यूजर ही कर सकते हैं। Meta AI का सीधा मुकाबला गूगल जेमिनी और ओपनएआई के चैटजीपीटी से है।

कंपनी ने लॉगिन के लिए फेसबुक के अलावा कोई ऑप्शन नहीं दिया है। हालांकि हमने जब इस्तेमाल करने की कोशिश की तो हमें मैसेज मिला तो Meta AI फिलहाल भारत में उपलब्ध नहीं है। Meta AI के भारत में लॉन्च होने की जानकारी कंपनी ने प्रेस रिलीज के जरिए दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here